साजा पंचायत के लोग जर्जर सड़क से हलाकान

गुंडरदेही। आजादी के दशकों बीतने के बाद भी साजा पंचायत के लोग पक्की सड़क के लिए तरस रहे हैं। चार सौ आबादी वाले इस गांव में पक्की सड़क निर्माण के लिए लोग बाट जोह रहे है। की बात करती है लेकिन धरातल पर ऐसा कुछ नहीं है। सबके दावे जमीन पर आते-आते खोखले हो जाते हैं।ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम अर्जुनी से ग्राम भेंडरा तक 6 किमी सड़क बहुत ही जर्जर है। पीडब्ल्यूडी विभाग से आकार नाप जोख भी कर चुके है। लेकिन आज पर्यंत तक कोई उपाय नहीं हो पाया। ग्राम पंचायत साजा के ग्रामीण जर्जर सड़क से परेशान हो चुके है।

मुख्य सड़क कचानदूर तक जाने वाली कच्ची सड़क पूरी तरह गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। वहां के लोगों को बालोद जिला मुख्यालय को हाट बाजार जाने तक एकदम से परेशान हो चुके है। बच्चों को स्कूल जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि बरसात के समय में सड़क पर नाले में जलजमाव की वजह से आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाता है।

स्थानीय लोगों की शिकायत पर जिला प्रशासन से कई बाद शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई हल नहीं हो पाया। ध्वस्त सड़क के पास ग्रामीणों ने खड़े होकर विरोध जताया। विरोध जता रहे लोगों ने कहा कि हमारे साथ सरकार, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि सौतेला व्यवहार कर रहे हैं। नतीजा है कि आज तक इस सड़क का निर्माण नहीं हो सका है। स्थानीय ग्राम पंचायत साजा के रोहित निर्मलकर (सरपंच) व ग्रामीण वाकेश कुमार साहू, वेणु साहू, कुमार साहू, मकसूदन यदु, सिया राम विश्वकर्मा, तेजराम साहू, जवाहर मानिकपुरी, अशोक ठाकुर, दिनेश साहू, ओम प्रकाश साहू, प्रताप भान, देवेंद्र यदु, शिव कुमार साहू, भुलाऊ ठाकुर, डिलेश कुमार साहू, इत्यादि ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग की है।